Wednesday, November 18, 2020

INDIAN COAST GUARD NOTIFICATION NAVIK DOMESTIC BRANCH | APPLY-HERE ! इंडियन कोस्ट गार्ड में नाविक के पदों पर निकली भर्ती | ऐसें करें अप्लाई !

 इंडियन कोस्‍ट गार्ड (Indian Coast Guard) ने नाविक (Navik, Domestic Branch)के पदों पर वैकेंसी निकाली है।  इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट  पर जाकर प्रेसक्राइव्स फॉर्मेट में ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।  विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट  joinindiancoastguard.gov.in पर ऑनलाइन फॉर्म भरने से जुड़ी पूरी डिटेल्स दी गई है। नमस्कार मैं हूँ विनय और आज हाजिर हूँ रोजगार समाचार लेकर !

इंडियन कोस्ट गार्ड की ऑफिसियल वेबसाइट joinindiancoastguard.gov.in पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक  इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को 10वीं पास होना जरूरी है।  साथ ही 10वीं में उनके 50 प्रतिशत अंक भी होने चाहिए. एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।  विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट पर आयु सीमा, एजुकेशन क्वालिफिकेशन और चयन प्रक्रिया से जुड़ी डिटेल्स दी गई है। 

इंडियन कोस्ट गार्ड में निकली भर्तियों से जुड़ी अहम डिटेल्स :Indian Coast Guard Jobs 2020
1- इंडियन कोस्ट गार्ड के पदों पर ऑनलाइन आवेदन 30 नवंबर 2020 से भरे जाएंगे। 
2- इंडियन कोस्ट गार्ड के पदों पर ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 7 दिसंबर 2020 है। 
3- इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती के जरिए कुल 50 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। 
4- इंडियन कोस्ट गार्ड के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु 18 वर्ष से 22 वर्ष होनी चाहिए. इससे अधिक आयु के अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन नहीं कर सकेंगे। 

इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन: How to apply Indian Post Jobs 
इंडियन कोस्ट गार्ड के पदों पर अभ्यर्थी ऑनलाइन मोड के माध्यम से joinindiacoastguard.gov.in पर 30 नवंबर से 07 दिसंबर 2020 तक शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।  साथ ही अभ्यर्थियों को अपने सिग्नेचर भी अलग से अपलोड करने होंगे।  अभ्यर्थी इस बात का ध्यान दें कि फोटोग्राफ पर सिग्नेचर का आकार क्रमश 10 केबी से 40 केबी और 10 केबी से 30 केबी के बीच होना चाहिए। इसके अलावा आवेदन भरने के पूरा होने पर सबमिट बटन पर क्लिक करने से पहले एक बार फिर से अपने भरे हुए डिटेल्स की जांच कर लें।  क्योंकि विभाग की तरफ से किसी भी अभ्यर्थी का गलत भरा हुआ फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। 

0 comments